The Journalist Post
Jalandhar

विदेश जाने का सपना चकनाचूर, 25 लाख लेने के बाद भी एजैंटों ने चक्करों में डाला युवक

जालंधर : टांडा का एक फर्जी एजैंट जनता कालोनी के रहने वाले युवक को यूएसए भेजने की जगह 6 माह तक मुंबई दिल्ली और दुबई घुमाता रहा। यहां तक की एजैंट लोगों ने दुबई जाकर युवक से 5 हजार अमरीकी डॉलर भी छीन लिए। युवक के पास रोटी खाने के पैसे भी नहीं थे जिसके बाद तंग आकर उसके रिश्तेदार ने यू.के. से इंडिया की टिकट बुक करवाई और दुबई के होटल का बिल चुकाया व फिर जाकर युवक वापस आ सका। पुलिस को दी शिकायत में परविंदर कौर पत्नी जरनैल सिंह निवासी जनता कालोनी ने बताया कि 2022 में अपनी रिश्तेदार के कहने पर वह ट्रैवल एजैंट मनप्रीत सिंह निवासी मियाणी गांव टांडा के साथ मिली थी। मनप्रीत ने उन्हें भरोसा दिया कि वह दुबई के रास्ते उनके बेटे को यूएसए भेज देगा जिसके लिए 48 लाख रुपए का खर्चा आएगा। करीब दो माह में मनप्रीत सिंह ने परविंदर कौर से 25 लाख रुपए लेकर वीजा प्रक्रिया शुरू की। कुछ दिनों के बाद मनप्रीत सिंह ने अपने साथियों के साथ युवक को मुंबई ले गया जहां उसे एक माह तक रखा। एजैंट के लोगों ने उससे 5 हजार अमरीकी डालर छीन लिए और खाने के लिए रोटी भी नहीं देते थे। एक बाद बाद वह युवक को वापस दिल्ली ले आए और होटलों में रुकवाते रहे। परविंदर कौर जब भी एजैंट को फोन करती तो वह आज कल का कह कर टालमटोल करता रहता। चार माह दिल्ली रखने के लिए एजैंट युवक को दुबई ले गया।
पीड़िता ने यू.के. रहते अपने रिश्तेदार से से बात की तो उसने वहां से पैसे भेज कर दुबई के होटल का बिल चुकवाया और इंडिया वापिसी की टिकट करवा कर दी। उन्होंने जब एजेंट से पैसे मांगे तो उसने साफ इंकार दिया, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को इस संबंधी शिकायत दी गई। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता लगा कि इस फ्रॉड में दिल्ली के गाजीपुर का एजैंट बिक्रमजीत सिंह भी शामिल था। थाना एक में पुलिस ने जांच के बाद मनप्रीत सिंह और बिक्रमजीत सिंह के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है।

Related posts

चोरी व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

Rajnish

जालंधर में पास्टर के घर पर छापेःआईटी की टीम ने अंकुर नरूला के 11 ठिकाने खंगाले

Rajnish

गांव नंदनपुर में कैथोलिक चर्च में की गई तोड़फोड़, जांच शुरु

Rajnish

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

error: Content is protected !!