The Journalist Post
India Tech

आईपीएल की शुरुआत से पहले अश्नीर ग्रोवर ने किया लांच, फैंटेसी स्पोर्ट्स ऍप क्रिकपे

The Journalist Post:-  31 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले, अश्नीर ग्रोवर के नए वेंचर थर्ड यूनिकॉर्न ने क्रिकपे नाम से एक फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य ड्रीम11 और मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) को चुनौती देना है। ग्रोवर ने एक ट्वीट में कहा, “आईपीएल के बाद से क्रिकेट में सबसे बड़ी क्रांति – क्रिकेटरों को भुगतान करने वाला केवल काल्पनिक खेल। जहां आप जीतते हैं, क्रिकेटर जीतता है, क्रिकेट जीतता है।”

क्रिकपे किसी भी सार्वजनिक या निजी प्रतियोगिता के लिए प्राप्त कुल धन का 10 प्रतिशत प्लेटफार्म शुल्क लगाएगा।

यह 18 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ियों को क्रिकेट खिलाड़ियों की एक आभासी टीम बनाने और नकद पुरस्कार अर्जित करने के लिए सशुल्क प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति देता है।

गूगल प्ले स्टोर पर इसके विवरण के अनुसार, “यह दुनिया का एकमात्र फैंटेसी क्रिकेट ऐप है जहां हर मैच के साथ, वास्तविक खेलने वाले क्रिकेटर, क्रिकेटिंग निकाय और असली टीम के मालिक फैंटेसी गेम विजेताओं के साथ नकद पुरस्कार जीतते हैं।”

ऑनलाइन फैंटेसी स्पोर्ट्स मार्केट में फिलहाल ड्रीम 11 का दबदबा है।

भारतपे के पूर्व सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर ने फैंटेसी स्पोर्ट्स मार्केट का हिस्सा हड़पने के लिए नया वेंचर क्रिकपे लॉन्च किया है।

डेलॉयट के सहयोग से फेडरेशन ऑफ इंडियन फैंटेसी स्पोर्ट्स (एफआईएफएस) की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत का फैंटेसी स्पोर्ट्स मार्केट वित्त वर्ष 2011 में 34,600 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 2025 तक अनुमानित 1,65,000 करोड़ रुपये हो जाने की संभावना है, जो 38 प्रतिशत सीएजीआर दर्ज करता है।

भारत 13 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता आधार के साथ दुनिया का सबसे बड़ा फैंटेसी खेल बाजार है।

टॉफलर के जरिए हासिल किए गए आंकड़ों के मुताबिक ग्रोवर्स ने पिछले साल नई कंपनी का पंजीकरण कराया था। फर्म की कुल चुकता पूंजी 10 लाख रुपये और अधिकृत शेयर पूंजी 20 लाख रुपये थी।

ग्रोवर ने कहा था कि वह निवेशकों से धन मांगे बिना अपना उद्यम शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

Related posts

SBI के करोड़ों ग्राहकों को झटका! बढ़ाया MCLR

Rajnish

‘…शादी कर लीजिए अब’, मंच से लालू यादव ने राहुल गांधी को दे डाली सलाह

Rajnish

डॉक्टरों की हड़ताल जारी, आज से OPD भी बंद, देशभर में सड़कों पर उतरे डॉक्टर

Rajnish

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

error: Content is protected !!