The Journalist Post
International

ड्राइवर ने Tesla कार को बिजली लाइन में सीधे तार फंसाकर लगाया चार्ज पर, गाड़ी हुई जल कर राख

टिजूआना : मेक्सिको के सीमावर्ती शहर टिजूआना में एक कार चालक ने बिजली लाइन में तार फंसाकर (कटिया डालकर) टेस्ला कार की बैटरी चार्ज करने की कोशिश की जिससे कार में आग लग गई और इस आग ने एक घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। टिजूआना के अग्निशमन कार्यालय के प्रमुख राफेल कैरिलो ने मंगलवार को बताया कि इलेक्ट्रिक कार में आग लगने की काफी घटनाएं हो रही हैं और शहर के अग्निशमन कर्मियों के लिए ये एक बड़ी समस्या बन रहीं हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ला कार के अधजले हिस्से को पूरी तरह जलने में कुछ दिन लग सकते हैं और उसके बाद ही उसे वहां से हटाया जा सकेगा।दमकल कर्मी आर्टुरो सांचेज ने बताया कि दमकल कर्मियों को सोमवार को खाली पड़े घर में आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि आग ने विकराल रूप धारण किया हुआ है और कार की लिथियम बैटरी आग को और भड़का रही थी। सांचेज ने बताया कि तब उन्हें एहसास हुआ कि ‘‘कार को सीधे बिजली लाइन से जोड़ा गया है।”
कार पर कैलिफोर्निया की नंबर प्लेट लगी थी। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। टिजूआना और मेक्सिको के कई अन्य शहरों में तार फंसा कर अवैध तरीके से बिजली लेना आम है। लोग घरों के ऊपर से गुजर रहीं बिजली लाइनों से सीधे तार जोड़कर मुफ्त में बिजली कनेक्शन ले लेते हैं, हालांकि इससे भीषण दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है।

Related posts

तहव्वुर राणा को झटका, US कोर्ट ने भारत में प्रर्त्यपण को दी मंजूरी

Rajnish

महाभारत के दमदार रोल वाले ‘शकुनी मामा’ का 78 साल की उम्र में निधन, अस्पताल में थे भर्ती

Rajnish

Street Fight : सड़क पर दो लोगों में लड़ाई, अजगर से कर दिया अटैक, वीडियो देखें

Rajnish

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

error: Content is protected !!